ईडी ने कहा, 20 और 24 को तेजस्वी और राबड़ी हर हाल में हाजिर हों

0

नई दिल्‍ली। बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम तेजसवी यादव ओर उनकी मां राबड़ी देवी को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है। ईडी ने कहा है कि 20 और 24 नवंबर को हर हाल में हाजिर होना है। दोनों पर भ्रष्‍टाचार  का मामला चल रहा है।

http://puridunia.com/ed-summoned-teja…on-20-and-24-nov/299379/होटल आवंटन का है मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेलवे के होटलों के आवंटन में हुए भ्रष्टाचार मामले में एक बार फिर से समन जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तेजस्वी को 20 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है. जबकि उनकी मां राबड़ी देवी को 24 नवंबर को बुलाया गया है।

लालू प्रसाद6 समन के बाद भी नहीं पेश हुई राबड़ी देवी

इस मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी से इससे पहले 13 नवंबर को दूसरी बार पूछताछ की गयी थी। वहीं, उनकी मां राबड़ी देवी 6 समन के बाद भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं हैं। सूत्रों के मुताबिक, दोनों से विस्तार से पूछताछ करने का प्लान है, इसलिए उन्हें अगली तारीखों पर तलब किया गया है।

सीबीआई लालू का दर्ज कर चुकी है बयान

ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर उनके परिवार के सदस्यों एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. सीबीआई इस मामले में तेजस्वी और लालू प्रसाद का बयान दर्ज कर चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी कथित रुप से खोखा कंपनियों (शेल कंपनियों) के मार्फत आरोपियों द्वारा धन सृजित करने की जांच कर रही है।

loading...
शेयर करें