यामी गौतम को ED ने भेजा समन, 7 जुलाई को होना है पेश

ED ने फेमा (Foreign Exchange Management Act) के तहत उल्लंघन के संबंध में अभिनेत्री यामी गौतम को समन भेजा है

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) को पूछताछ के लिए समन भेजा है। उन्हें फेमा (Foreign Exchange Management Act) के तहत उल्लंघन के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए 7 जुलाई को उनके सामने पेश होने के लिए कहा है।

जानकारी के मुताबिक यामी गौतम के निजी बैंक खाते में विदेशी मुद्रा की लेनदेन शामिल है। जिसके बारे में उन्होंने अधिकारियों को सूचित नहीं किया था।

कुछ दिन पहले ही यामी गौतम ने हिमाचली रीति- रिवाज के साथ फिल्म निर्देशक आदित्य धर (Aditya Dhar) के साथ शादी की है। आपकी जानकारी के लिए ये बता दें कि यामी गौतम और आदित्य धर ने फिल्म Uri: The Surgical Strike में साथ काम किया था। इस फिल्म में विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। Yami Gautam पहले एक IAS अधिकारी बनना चाहती थीं क्योंकि वह एक बहुत अच्छी विद्यार्थी थीं। वह मूल रूप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं।

कैरियर की शुरूआत

यामी के पिता मुकेश गौतम जी न्यूज चैनल में संयोजक हैं। यामी पहले एक IAS अधिकारी बनना चाहती थीं क्योंकि वह एक बहुत अच्छी विद्यार्थी थीं। उन्होंने दूरदर्शन कैरियर की शुरुआत चांद के पार चलो धारावाहिक से की पर वह कलर्स चैनल पर आने वाले ये प्यार न होगा कम धारावाहिक से प्रसिद्ध हुईं। उनको आखिरी बार दूरदर्शन पर ये प्यार न होगा कम धारावाहिक में ही देखा गया, उसके बाद वह फिल्मों की ओर बढ़ गईं।

उन्होंने कन्नड़ भाषा की फिल्म उल्लासा उत्साहा में मुख्य किरदार का पात्र निभाया। उन्होंने एन डी टी वी इमेजिन चैन के वास्तविक कार्यक्रम मीठी छुरी नंबर वन में भी काम किया।

यह भी पढ़ेIIT Madras में मिला 22 के इंजीनियर का जला हुआ शव, जांच में जुटी पुलिस

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles