बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर ED ने कसा शिकंजा, अब कर रही ये एक्शन लेने की तैयारी

जेल में पूछताछ के बाद ED ने अब शिकंजा कस दिया है और संपत्ति अटैच करने की तैयारी कर रही है

उत्तर प्रदेश के भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. उन पर ED ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ED लखनऊ यूनिट के बड़े अधिकारियों की निगरानी में बाहुबली विधायक से हुई करीब दो से तीन दिन पहले आगरा सेंट्रल जेल में कड़ी पूछताछ की गई. इसमें ईडी को महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं. इसी आधार पर जल्द ED बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की प्रॉपर्टी को अटैच कर सकती है.

ED के निशाने पर बड़े-बड़े माफिया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में ईडी और आईटी के निशाने पर बड़े माफिया आ गए हैं. माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विजय मिश्रा पर कानूनी शिकंजा कसा है. मनी लांड्रिंग के केस में ईडी की टीम ने आगरा जेल जाकर विजय मिश्रा का बयान दर्ज किया है. इस दौरान आपराधिक वर्चस्व के बूते अर्जित अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ की गई.

आगरा की सेंट्रल जेल में बन्द हैं विजय मिश्रा

बता दें कि लम्बे वक्त से विजय मिश्रा आगरा की सेंट्रल जेल में बन्द हैं. मिश्रा पर कई तरह के आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. वहीं आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी प्रशासन उनके खिलाफ कार्यवाई कर चुका है. इस आधार पर ही जिला पुलिस के मुकदमे पर संज्ञान लेते हुए ED मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से मिश्रा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस कार्रवाई के साथ ही जल्द विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

 

यह भी पढ़ें- नए साल पर मां वैष्णों देवी जाने के लिए टूर पैकेज, रेलवे ने दिया स्पेशल तोहफा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles