शिक्षा मंत्री ने की NEET परीक्षा तिथि की घोषणा, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीख की घोषणा नवनियुक्त शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को की।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA 13 जुलाई, 2021 से नीट 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगी। आवेदन करने के लिए पंजीकरण लिंक शाम 5 बजे से उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा। उम्मीदवार एनटीए एनईईटी की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीख की घोषणा नवनियुक्त शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को की। एजेंसी 198 शहरों में परीक्षा आयोजित करेगी और परीक्षा केंद्रों की संख्या भी 2020 में इस्तेमाल किए गए 3862 परीक्षा केंद्रों से बढ़ाई जाएगी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को COVID19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र पर सभी आवेदकों को फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे और छात्रों को परीक्षा में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

7 जुलाई को NTA ने जारी किया ये नोटिस

आपको बता दें, भले ही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा पिछले सप्ताह 7 जुलाई को एक अलर्ट नोटिस जारी करते हुए नीट 2021 एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फेक नोटिस से बचने और आधिकारिक अपडेट के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही निर्भर रहने की सलाह दी गयी हो, लेकिन लाखों उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर एजेंसी के साथ-साथ शिक्षा मंत्रालय से परीक्षा तारीख घोषित करने की मांग लगातार लगायी जा रही थी।

एनटीए ने नीट 2021 एग्जाम डेट को लेकर जारी अपने नोटिस में स्पष्ट किया था कि नीट (यूजी) 2021 के आयोजन की तिथि को लेकर विभिन्न स्टेहोल्डर्स से परामर्श लिया जा रहा है और जल्द ही इस सम्बन्ध में घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Acharya Swami Vivekananda : शादीशुदा जोड़ों के लिए कल कैसा है?

यह भी पढ़ें: 8वीं, 10वीं पास Indian Army में बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें अप्लाई, मिलेगी अच्छी सैलरी

Related Articles