शिक्षा मंत्री ने किया छात्रों से लाइव बातचीत, बताया CBSE बोर्ड 2021 में कैसे पूछे जाएंगे सवाल

शिक्षा मंत्री ने केंद्रीय विद्यालय एंड्रयूज गंज (Andrews Ganj), नई दिल्ली में लाइव बातचीत के दौरान केन्द्रीय विद्यालयों के छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

नई दिल्ली: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ लाइव बातचीत के दौरान कहा कि सीबीएसई (CBSE) बोर्ड 2021 के परीक्षा में प्रश्न केवल कम किए गए सिलेबस से ही प्रश्न पूछा जाएगा। CBSE ने COVID-19 प्रेरित लॉकडाउन को देखते हुए सिलेबस को 30 प्रतिशत तक कम कर दिया था।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने केंद्रीय विद्यालय एंड्रयूज गंज (Andrews Ganj), नई दिल्ली में लाइव बातचीत के दौरान केन्द्रीय विद्यालयों के छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। मंत्री ने कहा कि सीबीएसई बोर्ड और अन्य सीबीएसई आधारित प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जेईई मेन और एनईईटी के लिए प्रश्न केवल सीबीएसई द्वारा जारी संशोधित पाठ्यक्रम से पूछे जाएंगे।

रमेश पोखरियाल ने छात्रों के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा: “छात्रों को केवल सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं और सीबीएसई बोर्ड के पाठ्यक्रम 2021 के आधार पर अन्य परीक्षाओं के लिए संशोधित पाठ्यक्रम का अध्ययन करना होगा।  प्रश्न केवल उसी भाग से पूछे जाएंगे।” यह भी कहा कि जेईई मेन और एनईईटी आयोजित करने के तरीके के समान ही परीक्षाएं “सफलतापूर्वक आयोजित” की जाएंगी।

यह भी पढ़े:केंद्रीय मंत्री जावडेकर ( Javadekar ) से मिले एमपी के सीएम शिवराज ( Shivraj )

Related Articles