राज्य में फिर से स्कूलों में शुरू होगी पढ़ाई, एक नवंबर से इन कक्षाओं की शुरू पढ़ाई

केरल: देश भर के कई राज्य में अब धीरे-धीरे अपने अधिकार क्षेत्र में ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन फिर से शुरू कर रहे हैं क्योंकि देश भर में COVID मामलों की संख्या घट रही है। केरल सरकार ने भी स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर फैसला किया है। केरल सरकार ने 1 नवंबर से कक्षा 1 से 7 और कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

राज्य सरकार ने आगे कहा कि स्कूल 15 नवंबर से अन्य कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे। इस निर्णय की घोषणा केरल सरकार द्वारा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा राज्य में COVID स्थिति के संबंध में अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद की गई थी। इस बैठक के अनुसार, इस राज्य में COVID स्थिति नवंबर से शारीरिक कक्षाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देती है।

केरल में स्कूलों को फिर से खोलने के अलावा, राज्य सरकार ने राज्य के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करने का भी फैसला किया है। स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए राज्य में उच्च शिक्षण संस्थान 4 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे।

COVID निर्देशों का सख्ती से हो पालन

राज्य भर के स्कूलों और कॉलेजों को सरकार द्वारा जारी किए गए COVID दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। शैक्षणिक संस्थानों के लिए परिसर में हर समय मास्क का उपयोग करने और कक्षाओं और अन्य सभी सामान्य क्षेत्रों में उचित सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कुछ बुनियादी दिशानिर्देश।

चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेंगे स्कूल

छात्रों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि कुछ समय के लिए, स्कूल चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेंगे और कक्षाओं में बैठने की व्यवस्था को भी बदल दिया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे तंग न हों और शारीरिक कक्षाओं के लिए आने वाले प्रत्येक छात्र के बीच उचित दूरी हो।

 

Related Articles