IBF world flyweight : एडवर्ड्स ने मैथलेने को पछाड़ खिताब किया अपने नाम

लंदन : ब्रिटेन को मिला नया चैम्पियन। इसका नाम है सनी एडवर्ड्स। साउथ अफ्रीका से आए 32 साल के मरुति मठालने को यॉर्क हॉल, लंदन में हुए मुकाबले में एक 25 साल के खिलाड़ी ने धूल चटा दी।

एडवर्ड का भाई चार्ली भी रह चुका है IBF world flyweight चैम्प

2008 से अजेय, मठालने छतीस मिनट तक चले इस मुकाबले में एडवर्ड्स के सधे हुए मुक्कों की मार नहीं झेल पाए। हालाँकि मठालने ने ज़बरदस्त शुरुवात करते हुए मुकाबले में अपनी पकड़ बना ली थी, पर रफ़्तार के बादशाह एडवर्ड्स ने रिंग में गोल-गोल चक्कर लगा कर उन्हें थका डाला। अपनी इसी तरकीब के बदौलत एडवर्ड्स ने 115 – 113 , 118- 111, 120-108 से मुकाबला अपने पाले में कर लिया।

यह भी पढ़ें : High Court ने केंद्र सरकार से कहा, पानी सिर से ऊपर चला गया है, दिल्ली को आज सप्लाई करें ऑक्सीजन

इस जीत से एडवर्ड्स अपने भाई चार्ली की तरह IBF world flyweight वर्ल्ड चैंपियन बन गए। इस कड़ी में प्रमोटर फ्रैंक वारेन ने एडवर्ड की तारीफ करते हुए कहा कि एडवर्ड की  परफॉरमेंस एक मास्टरपीस थी जिसकी तारीफ फ्लॉएड मेवेदर ने भी की। अपनी इस जीत से एडवर्ड टाइसन फ्यूरी, एंथोनी जोशुआ, लॉरेन्स ओकइली,जो सौंडर्स और जॉश टेलर जैसे ब्रिटिश चैंपियन एथलीट्स की कतार में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :  वैक्सीनेशन की अपील करने वाले स्टार्स पर निया शर्मा ने कसा तंज, , बोलीं- ‘कहां लग रही ये भी बता दो ना…’ देखें मजेदार ट्वीट

Related Articles