एग ऑमलेट तो खूब खाया होगा अब खाइए राइस ऑमलेट

0

नई दिल्ली। अक्सर लोग जब फ्री टाइम में साथ बैठकर टीवी देखते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि कुछ खाने का मैन करता है। ऐसे में कई बार लोग इस हिचकिचाहट में कुछ नहीं बनाते कि टाइम लगने की वजह से टीवी पर उनका फेवरेट प्रोग्राम मिस हो जायेगा। ऐसे में आपको कुछ ऐसा ट्राई करना चाहिए जो मिनटों में बनकर तैयार हो जाये। ऐसी ही एक रेसिपी आज हम आपके लिए लाये हैं जो घर पर कुछ ही समय में बनकर तैयार हो जाएगी। इसका नाम है राइस ऑमलेट। ये आपके खाने में बचे चावल से बनाया जा सकता है। वैसे अभी तक आपने एग का ऑमलेट तो खूब खाया होगा लेकिन, इस बार कुछ नया ट्राई कीजिये और इसे बनाइए। आइये जानते हैं राइस ऑमलेट बनाने की विधि…

सामग्री –

ब्राउन या वाइट राइस- 1 कप, चिकन क्‍यूब्‍स- 2, टमैटो कैचप- 2 चम्‍मच, चीज़- 1 स्‍लाइस, अंडे- 2, हरी धनिया- 1 चम्‍मच, नमक और काली मिर्च

विधि –

  • राइस ऑमलेट बनाने के लिए सबसे पहले पैन में एक चम्मच तेल डाल कर उसे गरम करे लें।
  • इसके बाद उसमें 2 चम्‍मच टोमेटो केचप, एक कप  पका हुआ चावल, चीज और चिकन क्‍यूब्‍स डाल कर इसे अच्छे से पकाएं । जब ये सभी चीजे अच्छे से पक जाए तो इन्हें एक अलग प्लेट में निकाल लें।
  • इसके बाद एक कटोरे में नमक, काली मिर्च और अंडा डाल कर अच्छे से फेंट लें। उसके बाद एक पैन में तेल डाल कर गरम कर लें और उसके बाद उसमें फेंटा हुआ अंडा डाल दें और उसे फैला दें।
  • इसके बाद जब अंडा पक जाए तो उसमें ऊपर सें तैयार कि गई सामग्री को डाल दें।इसके बाद जब अंडा पक जाए तो उसमेंI
  • इसके बाद ऑमलेट को किनारे सें मोड़ते हुए इसे बंद कर दें। फिर इस राइस ऑमलेट को उल्टा करते हुए एक प्लेट में निकाल दें। बस तैयार हो गया आपका राइस ऑमलेट अब आप चाहें तो इसे किसी सूप के साथ भी सर्व कर सकती हैं।इस तरह घर पर जल्दी से बनाए और सब को करे खुश।
loading...
शेयर करें