बिहार पुलिस सेवा के आठ अधिकारियों को मिली बड़ी सौगात

बिहार पुलिस सेवा के छह अफसरों के भारतीय पुलिस सेवा में नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। बिहार पुलिस सेवा के आठ अधिकारियों को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में प्रोन्नति दी गई है।

पटना: बिहार पुलिस सेवा के छह अफसरों के भारतीय पुलिस सेवा में नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। बिहार पुलिस सेवा के आठ अधिकारियों को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में प्रोन्नति दी गई है। इन दोनों अफसरों को छोड़ कर बाकी के छह अधिकारियों की प्रोन्नति की अधिसूचना जल्द जारी होने की संभावना है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, बिहार पुलिस सेवा के 42 वीं बैच के आठ अधिकारियों को आईपीएस में प्रोन्नति दी गई है। जिन अधिकारियों को प्रोन्नति दी गई है उनमें राज्यपाल के एडीसी की जिम्मेवारी संभाल रहे पुलिस उपाधीक्षक (एएसपी) राकेश कुमार दुबे और पटना निगम नगर निगम में सहायक आयुक्त का पद संभाल रही शीला ईरानी शामिल है।

ये भी पढ़े : सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघिन एसटी 14 ने एक शावक को दिया जन्म

इनके अलावा एएसपी विश्वजीत दयाल, विजय कुमार, संजय भारती, चंद्रशेखर प्रसाद विद्यार्थी, हरि मोहन शुक्ला और बलिराम कुमार चौधरी को प्रोन्नत कर आईपीएस बनाया गया है। बैच का आवंटन प्रोन्नति के बाद होता है। वहीं दो पुलिस अफसर विश्वजीत दयाल (एएसपी, ईओयू) और विजय कुमार (एसडीपीओ, समस्तीपुर) की आईपीएस में नियुक्ति विभिन्न कारणों से फिलहाल नहीं हो पाएगी।

ये भी पढ़ें : अयोध्या: रामायण क्रूज सेवा जल्द होगी शुरू, भक्तों को दिव्य यात्रा का होगा अनुभव 

Related Articles

Back to top button