IPL
IPL

ऊबड़-खाबड़ पथरीले रास्तों पर चलकर Vaccine लगवाने को मजबूर बुजुर्ग

उत्तराखंड के जिले उत्तरकाशी में एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि, हमारे लिए पुल, गाड़ी की कोई सुविधा नहीं है। हमारी उम्र 60 साल है, हम कैसे जाएंगे

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस COVID-19 के 500 नए मामले सामने आए हैं। 236 मामले देहरादून (Dehradun) और 149 मामले हरिद्वार (Haridwar) में पाए गए हैं।

पैदल चलने को मजबूर बुजुर्ग

उत्तराखंड (Uttarakhand) के जिले उत्तरकाशी (Uttarkashi) के पुरोला ब्लॉक के सर बडियार क्षेत्र के बुजुर्गों को कोरोना वायरस COVID-19 का टीका (Vaccination) लगवाने के लिए ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर करीब 8 किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि, हमारे लिए पु​ल, गाड़ी की कोई सुविधा नहीं है। हमारी उम्र 60 साल है, हम कैसे जाएंगे?

सेंटर लगाना बहुत मुश्किल

इलाकों में पुल नहीं होने के कारण कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की डोज लगवाने के लिए उत्तरकाशी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी(CMO) डॉ. डी.पी. जोशी ने कहा कि भारत सरकार (Indian Government) की गाइडलाइन के मुताबिक हमें सेंटर पास में करना होगा, अभी बातचीत चल रही है। आज वहां गाइडलाइन के मुताबिक सेंटर लगाना बहुत मुश्किल है।

चारधाम यात्रा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्रीं तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने बताया कि कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) में और तेजी लाई जाए। चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) के दृष्टिगत यात्रा मार्गों पर 108 एम्बुलेंस सेवा की पर्याप्त व्यवस्थाएं की जाए। जिन परिवारों के अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बने उनके जल्द कार्ड बनाएं जाएं। जिला अस्पतालों में स्पेशिलिस्ट डॉक्टरर्स की नियुक्ति की जाए। तीरथ सिंह रावत ने चारधाम यात्रा के लिए 2 करोड़ रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

हरिद्वार में कुंभ (Kumbh) का मेला समाप्त होने के बाद मई में चारधाम की यात्रा भी शुरू हो जाएगी। केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई को सुबह 5 बजे खोले जाएंगे।

हैलीकाप्टर सेवा

उत्तराखंड सूचना विभाग के जानकारी के मुताबिक मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने आगामी मानसून सत्र में आपदा एवं बचाव कार्यों हेतु गढ़वाल एवं कुमाऊं मण्डल में 15 मई से 30 सितम्बर तक हैलीकाप्टर सेवा सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ेFree Online Photo Editor – Items to Bear in Mind Before You Choose

Related Articles

Back to top button