IPL
IPL

बड़ी खबर : 8 दिन तक 10 फीट गहरे गड्ढे में फंसी रही बुज़ुर्ग महिला, बारिश का पानी बना सहारा

डोना गेराल्ड (Donna Gerald) नाम की महिला ब्राज़ील के करवेलो (Caravelo) शहर में रहती हैं। डोना एक दिन अचानक एक 10 फ़ीट गहरे गड्ढे में गिर गईं और आठ दिनों तक उसी में फंसी रह गईं थीं।

नई दिल्ली : ब्राज़ील (Brazil) में एक 76 वर्षीय महिला ने कड़े संघर्ष के बाद मौत को मात दी है। डोना गेराल्ड (Donna Gerald) नाम की यह महिला ब्राज़ील के करवेलो (Caravelo) शहर में रहती हैं। डोना एक दिन अचानक एक 10 फ़ीट गहरे गड्ढे में गिर गईं और आठ दिनों तक उसी में फंसी रह गईं थीं। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और मौत को मात देने में कामियाबी हासिल की है। बता दें कि डोना को आखिरकार सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

डोना के गायब होने के बाद उनके पड़ोसी उन्हें लेकर चिंतित हो गए और उन्हें ढूंढने लगे। उन्होंने स्थानीय दुकानों, अस्पतालों और यहाँ तक कि कब्रिस्तान को भी तलाश लिया लेकिन उन्हें डोना का कोई सुराक नहीं मिला। इसके बाद स्थानीय लोगों ने साथ मिलकर एक सर्च पार्टी (search party) बनाई और फिर सभी डोना की खोज में जुट गए। डोना की पड़ोसी रोज़ाना ने बताया,”हमें वॉक करते हुए दस मिनट बीते होंगे कि तभी मेरे साथ जो लोग थे वे डोना का नाम पुकारने लगे और सौभाग्य से आवाज सुनकर डोना ने भी हमें आवाज दी।”

डोना को लगते थे इंसुलिन के शॉट्स

बता दें कि डोना को डायबिटीज (Diabetes) है और उन्हें रोज इंसुलिन (Insulin) के शॉट्स लगते हैं। ऐसे में डोना की हालत बेहद गंभीर हो गई थी। रेस्क्यू टीम में मौजूद एक शख्स ने कहा,”वो ठीक से बात कर पा रही थीं लेकिन वो इस बात को नहीं समझा पा रही थीं कि आखिर वो वहां कैसे पहुंच गईं। मैंने जब उनसे पूछा कि आपकी जान कैसे बची रही तो इस महिला ने कहा कि मैं सिर्फ बारिश का पानी पीकर गुजारा कर रही थी। मेरे पास दूसरा कोई और चारा नहीं था।”

यह भी पढ़ें : 

फायरफाइटर्स की मदद से निकाला गया बाहर

डोना को फायरफाइटर्स की मदद से बाहर निकाला गया। उन्हें मेडिकल चचेकअप के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा गया है। डॉक्टर्स इस बात से हैरान हैं कि 8 दिन तक सिर्फ बारिश का पानी पीकर कोई कैसे ज़िंदा रह सकता है। इस वृद्ध महिला के शरीर पर ना तो कोई फ्रैक्चर था, उन्हें ना ही कोई चोट आई थी और ना ही वे किसी तरह के शॉक में गई थीं।

 

Related Articles

Back to top button