चुनाव आयोग ने किया ऐलान, तमिलनाडु में 13 सितंबर को होगा उपचुनाव

आयोग ने शेड्यूल के मुताबिक खाली जगह को भरने के लिए तमिलनाडु से राज्य परिषद के लिए उप-चुनाव कराने का फैसला लिया है।

तमिलनाडु: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की राह आसान होती दिख रही है। जल्द ही बंगाल में उपचुनाव कराने पर चुनाव आयोग फैसला ले सकता है। मंगलवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने तमिलनाडु से राज्यसभा की खाली सीट भरने के लिए 13 सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी है।

आयोग ने शेड्यूल के मुताबिक खाली जगह को भरने के लिए तमिलनाडु से राज्य परिषद के लिए उप-चुनाव कराने का फैसला लिया है। उपचुनाव के लिए अधिसूचना 24 अगस्त को जारी की जाएगी। तमिलनाडु की राज्यसभा सीट इस साल 23 मार्च को अन्नाद्रमुक सदस्य ए मोहम्मदजान (A Mohammedjan) की मृत्यु के बाद खाली हुई थी। मोहम्मदजान का कार्यकाल 24 जुलाई 2025 को समाप्त होना था। तमिलनाडु उपचुनाव पर ईसी के फैसले के बाद माना जा रहा है कि बंगाल में भी उपचुनाव की तारीख का एलान जल्द किया जा सकता है। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 31 अगस्त होगी। नामांकन की जांच के लिए 1 सिंतबर की तारीख निर्धारित की गई है। जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 3 सिंतबर होगी। चुनाव के लिए मतदान 13 सितंबर को होगा। मतदान करने का समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें: काबुल से वतन लौटे भारतीय, बस में लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles