IPL
IPL

ममता की चोट पर चुनाव आयोग का चला हंटर, इन अधिकारीयों पर गिरी गाज

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से पहले नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान हुए हादसे पर चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। रविवार को चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर पूर्व नियोजित हमला होने की बात को इनकार कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने संकेत देते हुए कहा है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक हुई है जिसकी वजह से उन्हें चोट आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सरकार की रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद निष्कर्ष निकाला है कि सुरक्षा कर्मी की चूक की वजह से उन्हें चोट आई है। इसी मामले पर पड़ा एक्शन लेते हुए विवेक सहाय को सुरक्षा और स्थल, निदेशक पद से हटा दिया है साथ ही पूर्वी मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को भी निलंबित और डीएम ट्रांसफर कर दिया है।

इनपर गिरी गाज

चुनाव आयोग इस मामले पर बेहद सख्त है, उन्होंने कहा है कि, “एक हफ्ते के अंदर उनके खिलाफ मामले तय होने चाहिए क्योंकि जेड प्लस सिक्योरिटी प्राप्त व्यक्ति की सुरक्षा की प्राथमिक जिम्मेदारी नहीं निभा सकीय।” अधिकारियों पर बड़ा एक्शन लेते हुए आयोग ने डीएम विभु गोयल का तबादला कर दिया है। अब पूर्वी मेदिनीपुर के डीएम और डीईओ (जिला चुनाव अधिकारी) के तौर पर आईएएस अधिकारी स्मिता पांडे को तैनात किया है। इसके अलावा नंदीग्राम प्रकरण पर पूर्वी मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को भी निलंबित कर दिया है। निलंबित के अलावा उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही है क्योंकि वें सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखने में नाकाम रहे है।

ये भी पढ़ें : ‘टूटे पैर के साथ प्रचार करूंगी…एक घायल बाघ सबसे खतरनाक जानवर है’

बुलेट प्रूफ वाहन को लेकर आयोग ने कही बड़ी बात

पंजाब के पूर्व डीजीपी इंटेलिजेंस अनिल कुमार शर्मा को पश्चिम बंगाल में स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर के तौर पर तैनात किया है, विवेक दुबे के अलावा एके शर्मा बंगाल में चुनाव आयोग के दूसरे स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर हैं। आयोग का कहना है कि स्टार प्रचारक होने के बाद भी ममता ने बुलेट प्रूफ या बख्तरबंद वाहन का इस्तेमाल नहीं किया और यह उनकी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों की चूक है। विवेक दूबे की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि घटना के समय ममता नहीं सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय बुलेट प्रूफ कार में सवार थे।

ये भी पढ़ें : बहन अनीशा संग समय बीता रहीं हैं Deepika Padukone, उनका कैजुअल लुक भी बना सेक्सी

 

Related Articles

Back to top button