IPL
IPL

नंदीग्राम में मतदान रोकने की शिकायतों पर Election Commission ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का चुनाव गुरुवार को पूरा हो चुका है। इस चुनावों में गतिरोध के आरोपों को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने एक बयान जारी किया है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने अपने इस बयान में कहा कि मीडिया ने नंदीग्राम सीट के सात नंबर पोलिंग बूथ पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भीड़ के घेराव की घटना की कवरेज की थी। इसके आगे उन्होंने कहा इस घटना की वजह से चुनावी प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न हुआ। जनरल ऑब्जर्वर हेमेन दास और पुलिस ऑब्जर्वर आशुतोष रॉय को मौके पर जाने के लिए कहा था।

जनरल ऑब्सर्वर हिमेन दास ने दी जानकारी

चुनाव आयोग ने कहा नंदीग्राम में जनरल ऑब्सर्वर हिमेन दास ने कहा कि पोलिंग स्टेशन पर चुनाव के दौरान कोई भी व्यवधान पैदा नहीं हुआ था। चुनाव आयोग ने कहा पश्चिम बंगाल निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से गुरुवार देर शाम ममता बनर्जी की तरफ से एक अन्य हाथ से लिखकर शिकायत भेजी गई। ये शिकायत स्पेशल ऑब्सर्वर अजय नायक और स्पेशल पुलिस ऑब्सर्वर विवेक दुबे को भेजकर शुक्रवार शाम 6 बजे तक रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें : दर्शकों को बेहद पसंद आई है अनोखे कांसेप्ट पर बनी Flight

ममता ने लगाए आरोप

आपको बता दें ममता बनर्जी ने गुरूवार को आरोप लगाया कि नंदीग्राम में तैनात केंद्रीय बल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर भाजपा की मदद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग शाह के निर्देशों का पालन कर रहा है और कथित अनियमिताओं के बारे में तृणमूल कांग्रेस द्वारा की गई शिकायतों पर कार्रवाई नहीं कर रहा।

ये भी पढ़ें : यूपी में लॉकडाउन के आसार! खतरे के निशान पर Lucknow, कई जगह लटका सरकारी ताला

Related Articles

Back to top button