नोएडा के पोलिंग बूथ में मतदाताओं को बंट रहे नमो फूड पैक पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

नोएडा: लोकसभा चुनावों में वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर लाइन लोगों की लाइन लगी है। इस बीच गौतम बौद्ध नगर के एक बूथ पर ‘नमो फूड्स’ के नाम वाले भगवा रंग के खाद्य पैकेट वितरित किए गए। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए गौतम बौद्ध नगर के जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है, ताकि यह जांच की जा सके कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है या नहीं।

हालांकि, गौतम बौद्ध नगर के एसएसपी ने इस तथ्य को खारिज कर दिया कि खाने के पैकेट का भारतीय जनता पार्टी से कोई संबंध था। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई अभियानों और विज्ञापनों में नामो के रूप में भी दिखाया जाता है।

https://www.youtube.com/watch?v=4D8Cmy7shzI&t=37s

एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि यह गलत सूचना फैलाई जा रही है कि कुछ पुलिसकर्मियों को एक राजनीतिक पार्टी की तरफ से भोजन वितरित किया गया है। यह बिलकुल गलत है। स्थानीय स्तर पर कुछ खाद्य पैकेट नमो फूड शॉप से ​​खरीदे गए थे, न कि किसी राजनीतिक दल से। कुछ लोग गलत और राजनीति से प्रेरित अफवाहें फैला रहे हैं। किसी भी विशेष फूड आउटलेट से भोजन खरीदने का कोई आधिकारिक आदेश नहीं दिया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट ने भी कहा कि यह एक बड़ा मुद्दा नहीं है। अधिकारियों के पास भोजन होगा या नहीं? संभवतः उस पर दुकान का नाम लिखा था। डीएम ने कहा कि इसमें किसी अर्थ को नहीं निकाला जाना चाहिए।

बताते चलें कि जब नमो फूड्स से संपर्क किया गया, तो दुकान के एक कर्मचारी की तरफ से बताया गया कि उन्होंने कोई पैकेट नहीं दिया। उसने कहा कि हम किसी भी खाद्य पैकेट की आपूर्ति नहीं कर रहे थे। हमारी दुकान बुधवार शाम से बंद है। हम किसी भी आदेश के बारे में नहीं जानते हैं।

Related Articles