‘BJP के कहने पर चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को प्रचार से रोका’

मुंबई: शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने मंगलवार को BJP के इशारे पर चुनाव आयोग के काम करने का आरोप लगा डाला। उन्होंने आरोप लगाया कि आयोग ने वेस्ट बंगाल की CM ममता बनर्जी को 24 घंटे तक प्रचार मुहिम से रोकने का निर्णय BJP के कहने पर लिया है। राउत ने ट्वीट किया कि यह देश की स्वतंत्र संस्थाओं की सम्प्रभुता और ‘‘लोकतंत्र पर सीधा हमला’’ है। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने बनर्जी के साथ एकजुटता जताते हुए उन्हें ‘‘बंगाल की शेरनी’’ करार दिया।

बता दें कि वेस्ट बंगाल में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं। शिवसेना इस चुनाव में नहीं लड़ रही है, लेकिन पार्टी ने TMC और ममता बनर्जी को अपना समर्थन दिया है। चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के Central Forces के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के कारण उनके 24 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है।

संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘‘ECI (भारत निर्वाचन आयोग) ने ममता दीदी पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह स्पष्ट रूप से भारत में सत्तारूढ़ पार्टी के कहने पर किया गया।’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह भारत में स्वतंत्र संस्थानों की सम्प्रभुता और लोकतंत्र पर सीधा हमला है। मैं बंगाल की शेरनी के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं।’’ चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए पाबंदी लगाए जाने के निर्वाचन आयोग के फैसले की आलोचना करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह आयोग के ‘‘असंवैधानिक फैसले’’ के खिलाफ मंगलवार को कोलकाता में धरना देंगी।

ये भी पढ़ें: Covid 19 Protocol की उड़ी धज्जियां, kumbh मेले के भीड़ पर उठे सवाल, सीएम ने बोला खुलेआम झूठ

Related Articles

Back to top button