चुनावी तैयारी: UP में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के लिए BJP तैयार

यात्रा 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी जिसमें उत्तर प्रदेश में तीन दर्जन लोकसभा क्षेत्र और 120 से अधिक विधानसभा सीटें शामिल होंगी।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने आज से शुरू हो रही जन आशीर्वाद यात्रा के लिए कमर कस ली है। 16 से 20 अगस्त के बीच होने वाली इस यात्रा का उद्देश्य उत्तर प्रदेश के उन सात नए केंद्रीय मंत्रियों द्वारा लोगों का आशीर्वाद लेना है, जिन्हें पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। यात्रा 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी जिसमें उत्तर प्रदेश में तीन दर्जन लोकसभा क्षेत्र और 120 से अधिक विधानसभा सीटें शामिल होंगी। बीजेपी प्रदेश महासचिव और पार्टी एमएलसी गोविंद नारायण शुक्ला को उत्तर प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा का प्रभारी बनाया गया है।

16 अगस्त से शुरू होकर 19 अगस्त की होगा समापन

केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा की जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त को मथुरा से शुरू होकर आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर से होकर 19 अगस्त को बदायूं में संपन्न होगी। केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल की यात्रा फिरोजाबाद से शुरू होगी. 18 अगस्त और मथुरा में समाप्त होगा। केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा 17 अगस्त को ललितपुर से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए करेंगे। यात्रा झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट से होकर गुजरेगी और 19 अगस्त को फतेहपुर में समाप्त होगी।

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर पहुंचे लखनऊ

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे, लखनऊ पर पहुंच गए है। वह उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे और 18 अगस्त को रायबरेली और बाराबंकी से गुजरते हुए सीतापुर में समाप्त होंगे। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 16 अगस्त की सुबह लखनऊ पहुंचेंगे और संडीला हरदोई से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। 19 अगस्त को हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा और अयोध्या से गुजरते हुए अंबेडकर नगर में समापन होगा।

वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 अगस्त को प्रयागराज से यात्रा की शुरुआत करेंगी। यात्रा 19 अगस्त को मिर्जापुर में समाप्त होगी। केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी भी 16 अगस्त को सुबह लखनऊ पहुंच रही है। वह बस्ती से यात्रा शुरू करेंगे और 18 अगस्त को सिद्धार्थनगर होते हुए महाराजगंज में समाप्त होंगे। आपको बता दें कि जन आशीर्वाद यात्रा उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सावन का चौथा सोमवार, आज करें इस मंत्र का जाप, टलेगा मौत का खरतरा

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles