अमेरिका में चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अभी रोक रहेगी जारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और गूगल अगले एक महीने तक चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अस्थायी तौर पर लगे प्रतिबंध को जारी रखेगा।

वाशिंगटन: अमेरिका में चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अभी रोक जारी रहेगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और गूगल अगले एक महीने तक चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अस्थायी तौर पर लगे प्रतिबंध को जारी रखेगा। किसी भी हस्तक्षेप से बचाने के लिए इसकी घोषणा की गई है।

विज्ञापनों पर प्रतिबंध रहेगा जारी

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विज्ञापनों पर लगाई गई थी। लेकिन अभी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के आधिकारिक परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं। इसलिए किसी भी प्रकार की आशंका पैदा न हो इसके लिए विज्ञापनों पर प्रतिबंध बढ़ाने की घोषणा की गई है।

कंपनी ने बुधवार को दी जानकारी

कंपनी के मुताबिक बताया गया है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को किसी भी हस्तक्षेप से बचाने के प्रयासों के तहत राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों से जुड़े विज्ञापनों पर अस्थायी तौर पर लगे प्रतिबंध को जारी रखा जाएगा। कंपनी के मुताबिक बताया गया है कि विज्ञापन देने वालों को अभी कम से कम एक माह और इंतजार करना पड़ेगा।

फेसबुक और गूगल ने भी लगाई रोक

फेसबुक और गूगल ने भी चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अस्थायी तौर पर लगे प्रतिबंध को आगामी कुछ सप्ताह तक जारी रखने की घोषणा की है।

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कई बड़े मीडिया संस्थानों के मुताबिक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन जीत हासिल कर चुके हैं। जो बिडेन ने अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट के जादुई आंकड़े को पार कर लिया था। लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। ट्रंप का कहना है कि इसका फैसला अब कोर्ट करेगा।

यह भी पढ़ें: सलमान बिन हमाद अल खलीफा बने बहरीन के नए प्रधानमंत्री

Related Articles

Back to top button