IPL
IPL

Election Updates: शाम 5:10 बजे तक दूसरे चरण के चुनाव में असम में 67.60% और पश्चिम बंगाल में 72.25% मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक शाम 5:10 बजे तक दूसरे चरण के चुनाव में असम में 67.60% और पश्चिम बंगाल में 72.25% मतदान हुए हैं

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (Election Commission) के मुताबिक विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शाम 5:10  बजे तक असम (Assam) में 67.60% और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 72.25% मतदान हुए हैं। पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का चुनाव 6 अप्रैल को होंगे। असम चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

असम में कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने सिलचर के मतदान केंद्र नंबर 146-148 में मतदान किया। इसके साथ ही AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में होजाई में मतदान किया है।

 

मतदान केंद्र में हंगामा

पश्चिम बंगाल के डेबरा के एक मतदान केंद्र के पास हंगामा हुआ है। मौके पर सुरक्षाबलों को मौजूद है। एक मतदाता ने बताया कि बाहर से जो पार्टी आई है वो लोग अपने गुंडे को लेकर आए हैं। वो लोग यहां आकर झगड़ा कर रहे हैं। हम लोग तो यहां के वोटर है हम लोग यहां अशांति क्यों करेंगे।

बंगाल के केशपुर में भी बूथ संख्या 173 पर कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के पोलिंग एजेंट की पिटाई की। पोलिंग एजेंट को अस्पताल ले जाया गया है। भाजपा नेता तन्मय घोष की कार में तोड़फोड़ की गई।

बंगाल में परिवर्तन

खड़गपुर सदर (Kharagpur Sadar) से BJP उम्मीदवार हिरन चटर्जी ने बोला कि लोग बंगाल (Bengal) में परिवर्तन चाहते हैं। खड़गपुर सदर जो 100 साल पीछे चला गया है उसे वापस लाना है इसलिए मैं लोगों की तरफ से लड़ रहा हूं। लोगों पर जो 70 साल से अत्याचार हुआ है, उन पर शासन किया गया, लूटा गया इन सब से यहां के लोग मुक्त होना चाहते हैं।

NDA की सरकार

असम के कोकराझार (Kokrajhar) में PM मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि पहले चरण के मतदान में असम के लोगों ने एनडीए (NDA) को भरपूर आशीर्वाद दिया है। पहले चरण के मतदान ने असम में डबल इंजन की सरकार की भव्य विजय पर मोहर लगा दी है। आज भी जो मतदान चल रहा है, उसमें सारी खबरें उत्साहजनक हैं।

यह भी पढ़ेIPL 2021 का आगाज होने से पहले CSK को झटका, इस खिलाड़ी ने नाम लिया वापस

Related Articles

Back to top button