बजट से पहले मिला राज्य में बिजली उपभोक्ताओं को तोहफा, जानिए किसे मिली राहत

0

देहरादून। अभी नए वित्तीय वर्ष का बजट सदन में नहीं रखा गया है लेकिन उत्तराखंड में बिजली उपभोक्ताओं को पहले ही विद्युत नियामक आयोग ने राहत देने का ऐलान किया है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने वर्ष 2018-19 के लिए बुधवार को नई बिजली दरों पर मुहर लगा दी है। बिजली की नई दरें अप्रैल महीने से राज्य भर में लागू हों जाएंगी।

electricity_bill
विद्युत नियामक आयोग के नए फैसले के बाद अब राज्य में घरेलू बिजली के उन उपभोक्ताओँ को बड़ी राहत मिली है जिनकी बिजली की खपत कम है। 100 यूनिट खपत करने वाले उपभोक्ताओँ को पहले की तरह तीन रुपए बीस पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली का बिल भुगतान करना पड़ेगा। वहीं 101 से 200 यूनिट तक 3.45 रुपए प्रति यूनिट पर बिजली मिलेगी। जबकि कॉमर्शियल कनेक्शन में 14 पैसे प्रति यूनिट घटे हैं। हालांकि फिक्स चार्ज हर महीने 10 से बढ़ाकर 15 रुपये कर दिया गया है।

उर्जा निगम ने पहले 13.44 प्रतिशत की वृद्धि का प्रस्ताव रखा था। जिसके बाद से आम नागरिक, व्यापारी और किसानों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया था। जिसके बाद से उर्जा निगम ने किसानों और आम जनता को मद्देनजर रखते हुए बिजली की दरों में अधिकतम तीन पैसे का इजाफा किया गया।

loading...
शेयर करें