बस्ती में सरकारी गल्लो की दुकानों पर लगेंगे इलेक्ट्रानिक कांटे

बस्ती मण्डल के बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा सतंकबीरनगर जिलो मे घटतौली की शिकायतों को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि सरकारी गल्लो की दुकानो पर अब इलेक्ट्रानिक कांटे लगाये जायेंगे।

बस्ती: उत्तर प्रदेश में बस्ती मण्डल के बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा सतंकबीरनगर जिलो मे घटतौली की शिकायतों को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि सरकारी गल्लो की दुकानो पर अब इलेक्ट्रानिक कांटे लगाये जायेंगे। पिछले कई महीनो से आरही शिकायतों के बाद प्रशासन ने यह फैसल किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा सतंकबीरनगर जिलों में राशन वितरण में अनियमितता की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए यह नियम लागू किया गया है। अभी तक राशन की दुकानो पर तराजू तथा बांट से तौल किया जा रहा है, इसको लेकर शिकायतें आती रहती थी।

उन्होने बताया कि राशन की दुकानो पर शत् प्रतिशत इलेक्ट्रानिक कांटे लगाये जायेंगे। इसके लिए प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी जायेगी। जनवरी मे वितरण होने वाले राशन इलेक्ट्रानिक कांटे से कराये जायेगे। जो कोटेदार इलेक्ट्रानिक कांटे से तौल नहीं करायेंगे। उनके विरूद्ध कार्यवाही होगी साथ ही उनका लाइसेन्स भी निरस्त कर दिया जायेगा। यह फैसला कोटों पर हो रही धांधली को रोकने के लिए किया गया है।

यह भी पढ़े:दुष्कर्म और हत्या के आरोप में फरार चल रहे आरोपी राजीव पर एक लाख का ईनाम

यह भी पढ़े: पीएम मोदी वाराणसी में किसानों से करेंगे वर्चुअल संवाद, आज किया जायेगा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का वितरण

Related Articles

Back to top button