सोने की खदान ( Gold mine ) में फंसे 22 में से 11 मजदूरों को सुरछित बाहर निकाला गया

चीन ( China ) के पूर्वी शांगदोंग प्रांत में सोने की खदान में करीब दो हफ्ते पहले हुए एक विस्फोट के बाद से उसमें फंसे 11 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

बीजिंग: चीन ( China ) के पूर्वी शांगदोंग प्रांत में सोने की खदान में करीब दो हफ्ते पहले हुए एक विस्फोट के बाद से उसमें फंसे 11 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

मीडिया में रविवार को आई खबर के मुताबिक, शांगदोंग प्रांत ( Shangdong ) के चिशिया शहर में स्थित सोने के खदान ( Gold mine ) में 10 जनवरी से फंसे 22 खनिकों को सुरक्षित निकालने के लिए प्रशासन जी-तोड़ कोशिश कर रहा था। खदान में 10 जनवरी को विस्फोट होने के बाद उससे बाहर निकलने का रास्ता बंद हो गया था।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ( Xinhua news agency ) की खबर के मुताबिक़ रेस्कूय टीम ने 2 खनिकों को सुरछित निकाल लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, पहले खनिक को आज सुबह बाहर निकाला गया है। और अब बताया जा रहा है कि खनिक बहुत कमजोर हो गया है और उसे तत्काल अस्पताल में  गया है।

विस्फोट होने के बाद से बचाव दल सभी खनिकों को बचाने का प्रयास कर रहा है। विस्फोट से खनिक लगभग 240 मीटर की गहराई में फंस गए थे जिससे उन्हें निकालने के लिए 70 टन मलबा हटाने के बाद ही उन्हें बचाया जा सकेगा।

यह भी पढ़े: साइबर Economic Fraud का भांडाफोड़, 2 चीनी नागरिक गिरफ्तार

 

 

 

Related Articles