अमेजन के सीईओ को पीछे छोड़ दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बने Elon Musk

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को दौलत के मामले में पीछे छोड़ कर टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क दुनिया के सबसे बड़े अमीर कारोबारी बन गए है।

वॉशिंगटन: अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को दौलत के मामले में पीछे छोड़ कर टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे बड़े अमीर कारोबारी बन गए है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेफ बेजोस को दूसरे नंबर पर पीछे छोड़ कर एलन मस्क अमीर कारोबारी के पहले स्थान में जगह बना ली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला के शेयरों में बुधवार को 2.8 फीसद की तेजी रही, जिससे एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति बुधवार को 184.5 अरब डॉलर पहुंच गई थी। वहीं गुरुवार को टेस्ला के शेयर में 4.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई जिसके बाद मस्क की नेटवर्थ गुरुवार को 188.5 अरब डॉलर पहुंच गई। बीते एक साल का हिसाब अगर देखा जाए तो उनकी नेटवर्थ में 150 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जबकि टेस्ला के शेयरों में 700 फीसद तक उछाल आई है।

ये भी पढ़ें : जौनपुर में हत्या के मामले में सगे भाइयों समेत छह को उम्रकैद

अक्टूबर 2017 से ही जेफ बेजोस विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति थे। वहीं बिल गेट्स (Bill Gates) को पीछे छोड़ते हुए एलन मस्क बीते वर्ष नवंबर में ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। 12 महीने में ही उनकी संपत्ति में 150 अरब डॉलर (करीब 11 लाख करोड़ रुपये) से भी अधिक इजाफा हुआ था। कोरोना महामारी का कहर भी इनकी सम्पत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा सका।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button