माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर को पिछाड़ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क

नई दिल्ली: टेस्ला के प्रमुख और बिलिनेयर एलन मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने हैं। टेस्ला के शेयरों में भारी उछाल होने के कारण एलन की नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर से बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गई है।

एलन ने बिल गेट्स को पिछाड़ा

टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने इस साल अपनी नेटवर्थ में करीब 110.3 अरब डॉलर जोड़े हैं। ऐसा दूसरी बार हुआ है जब बिल गेट्स दूसरे नंबर से फिसले हैं। बिल गेट्स बहुत सालों से नंबर एक पर बने हुए थे। माना जा रहा है कि बिल गेट्स की नेटवर्थ अधिक होती लेकिन बीते सालों में उन्होंने काफी पैसा दान किया है। जिससे उनकी नेटवर्थ कम हो गई।

एलन की संपत्ति में सबसे ज्यादा इजाफा

खबरों के मुताबिक इस साल एलन मस्क की संपत्ति में 93.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस साल अब तक सबसे ज्यादा एलन मस्क की संपत्ति में ही तेजी आई है। एलन के अलावा इस साल अब तक जेफ बेजोस की संपत्ति में 67.7 अरब डॉलर और बिल गेट्स की संपत्ति में 14.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

जनवरी में 35वें स्थान पर थे एलन मस्क

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक जनवरी में अमीरों की रैंकिंग में एलन मस्क 35वें स्थान पर थे। और 128 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर थे। वहीं 105 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ड चौथे नंबर पर और 102 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मार्क जुकरबर्ग पांचवें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: विश्व में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 5.91 करोड़ के पार, 13.95 लाख से अधिक लोगों की मौत

Related Articles