एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने एलन मस्क, जानिए क्यों पसंद है बिटकॉइन

वाशिंगटन: टेस्ला और स्पेसएक्स के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) ने एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब हासिल किया है। उन्होंने दौलत के मामले में फिर से एमेजॉन के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क (Elon Musk) की रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) ने एक और फंडिंग राउंड पूरा करने के बाद उनकी संपत्ति 199.9 बिलियन डॉलर हो गई। इससे पहले उनकी संपत्ति 9.3 बिलियन डॉलर थी। वही एमेजॉन के बेजोस की संपत्ति 194.2 बिलियन डॉलर है।

बिटकॉइन कैश से अलग होता है

एलन मस्क ने ट्वीट करके बताया है कि उन्हें बिटकॉइन में निवेश बहुत पसंद है। उनके ट्वीट करते ही बिटकॉइन की कीमतें रिकॉर्ड लेबल पर पहुंच गई थी। एलन मस्क ने खुद इसका खुलासा किया है कि उन्हें बिटकॉइन में निवेश करना क्यों पसंद है। उन्होंने कहा कि बिटकॉइन कैश से अलग होता है और ये क्रिप्टोकरेंसी को खास बनाता है। इसी वजह से टेस्ला ने इसमें निवेश किया है। कैश रखने से अच्छा होता है बिटकॉइन रखना। टेस्ला के माध्यम से बिटकॉइन में करीब 1.5 अरब डॉलर का अधिक निवेश किया हुआ है।

ये भी पढ़ें : पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर AMUL ने कार्टून शेयर करके ली चुटकी

दो दिन पहले आगे हुए थे जेफ बेजोस

टेस्ला के बिटकॉइन में निवेश करते ही इसकी कीमतें 52 हजार डॉ़लर से अधिक हो गई। एक बिटकॉइन की कीमत शुक्रवार को 51284 डॉलर के आसपास ट्रेड कर रही है। इससे पहले हाल ही में एलन मस्क ने अपने ट्विटर पर dogecoin को भी प्रमोट किया था। दो दिन पहले एलन मस्क को पीछे कर एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस पहले पायदान पर आ गए थे। इसकी वजह रही एलन मस्क की रॉकेट कंपनी का भारी भरकम निवेश।

ये भी पढ़ें : देश में बेरोजगारी का देखें सच, एमए व बीटेक पास बनना चाहते है चपरासी

Related Articles

Back to top button