ईमा ने की घोषणा, हरीश अग्रवाल होंगें नए अध्यक्ष

मुंबई। भारतीय इलेक्ट्रिकल उपकरणों के विनिर्माण उद्योग का शीर्ष संघ इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स मैनुफैक्चर्स एसोसिएशन (ईमा) ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2018-19 के लिए हरीश अग्रवाल को अध्यक्ष नियुक्त करने की घोषणा की। ईमा ने एक बयान में कहा कि अग्रवाल ईमा के सालाना सम्मेलन और आम सभा के दौरान अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे, जिसका आयोजन 15 सितंबर को किया जाएगा। इस साल सालाना सम्मेलन की थीम ‘गो ग्लोबल’ रखी गई है।

हरीश अग्रवाल सुप्रीम एंड को. प्रा. लि. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं तथा कई महत्वपूर्ण उद्योग निकायों से जुड़े हैं, जिसमें सीआईजीआरई, आईईईई, एएसएम इंटरनेशनल मैटिरीयल्स इंजीनियरिंग इंस्टीट्युट, सीबीआईपी – कार्यकारी समिति, राष्ट्रीय परीक्षण केंद्र, बीना के 1200 केवी की प्रोजेक्ट स्टीयरिंग कमिटी, स्मार्ट सिटी पायलट परियोजना के प्रोजेक्ट स्टीयरिंग कमिटी तथा पांडिचेरी और ईमा पूर्वी क्षेत्र समिति प्रमुख है।

ईमा के महानिदेशक सुनील मिश्रा ने कहा, “अग्रवाल को व्यवसाय का व्यापक अंतर्राष्ट्रीय अनुभव है और यूटिलिटीज तथा इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट के विभिन्न क्षेत्रों के साथ लोगों के प्रबंधन के अपने काम को लेकर उद्योग में काफी प्रसिद्ध हैं।”

बयान में कहा गया कि वित्त वर्ष 2018-19 के लिए बनाए गए दो उपाध्यक्षों को भी बिजली उद्योग का व्यापक अनुभव है। आर.के. चुग के पास पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (टीएंडडी) और ऑटोमेशन एंड ड्राइव्स (एएंडडी) के क्षेत्र में विस्तृत व्यावसायिक अनुभव है। चुग वर्तमान में सीमेंस के ऊर्जा प्रबंधन प्रभाग में दक्षिण एशिया के लिए डिजिटल ग्रिड के लिए व्यापार प्रमुख और साथ ही गुड़गांव स्थित कार्यालय के प्रमुख भी हैं। विपुल रे एलीमेक्स कंट्रोल प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक हैं।

Related Articles