पटना जा रही गोएयर फ्लाइट की इंजन में खराबी के बाद नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली: हवाई अड्डे और एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि 139 यात्रियों के साथ बेंगलुरू से पटना जाने वाली गोएयर की उड़ान शनिवार को नागपुर हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई। नागपुर हवाईअड्डे के निदेशक आबिद रूही ने बताया कि गोएयर की उड़ान जी8 873, जिसे गोफलाइट के रूप में पुनः ब्रांडेड किया गया है।

शाम 4:45 बजे तक पटना पहुंचेगी दूसरी फ्लाइट

रूही ने कहा, “गोएयर की उड़ान के पायलट ने नागपुर एटीसी से संपर्क कर बताया कि विमान का एक इंजन खराब हो रहा है और उसने नागपुर हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरने का अनुरोध किया।” रूही ने कहा, “हमने इसे पूर्ण पैमाने पर आपातकाल घोषित करके सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कीं, जिसमें रनवे, दमकल, डॉक्टर, एम्बुलेंस उपलब्ध कराना और पुलिस के साथ समन्वय की आवश्यकता शामिल है। सौभाग्य से, उड़ान ने सुरक्षित लैंडिंग की।”

गो फर्स्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि कॉकपिट में एक दोषपूर्ण इंजन चेतावनी के कारण बेंगलुरु से पटना जाने वाली उड़ान को नागपुर की ओर मोड़ दिया गया था, जिससे “एहतियाती उपाय के रूप में कप्तान को इंजन बंद करना पड़ा”। गो फर्स्ट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “इसके बाद कप्तान सुरक्षित नागपुर हवाईअड्डे पर उतर गए।”

प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया है और जलपान परोसा गया है। यात्रियों के लिए एक और विमान की व्यवस्था की गई है, जो शाम 4:45 बजे पटना के लिए रवाना होगा। “विमान का निरीक्षण इंजीनियरिंग टीम द्वारा किया जा रहा है।” “गो फर्स्ट में, अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सर्वोपरि है और एयरलाइन को यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद है।”

यह भी पढ़ें: Gujarat: सूरत में रंगाई मिल में भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

Related Articles