प्रदेश भर के कोषागार कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल

strike1

देहरादून। राज्य के लेखाकार और सहायक लेखाकार के संशोधित ग्रेड-पे से संबंधित शासनादेश जारी करने की मांग को लेकर कोषागार कर्मचारी हड़ताल पर चले गए।

हड़ताल से कामकाज ठप
हड़ताल के कारण राज्य के 87 कोषागारों व उप कोषागारों में कामकाज ठप होने से जहां विभिन्न विभागों में कार्मिकों के वेतन वितरण में विलंब होगा। वहीं, कोषागारों से होने वाले विभिन्न प्रकार के लेन-देन पर असर पड़ेगा। यही नहीं, वरिष्ठ नागरिकों को जीवित प्रमाणपत्र समेत कोषागार से जुड़े कार्यों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वार्ता रही बेनतीजा
कोषागार कर्मचारी संगठन के बैनर तले आंदोलित कोषागार कर्मियों की राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह की मौजूदगी में वित्त सचिव एमसी जोशी से वार्ता हुई। कोषागार कर्मचारी संगठन के प्रांतीय महामंत्री जगदीश कोली के मुताबिक शासन के अड़ियल रवैये के कारण वार्ता बेनतीजा रही। इस पर कर्मचारी हड़ताल पर चले गए।

करेंगे आंदोलन
संगठन की ओर से साफ किया गया कि लेखाकार को 4800 और सहायक लेखाकार को 4600 ग्रेड-पे से कम पर कुछ भी स्वीकार नहीं किया जाएगा। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह ने भी शासन के रवैये की आलोचना की। साथ ही कहा कि जरूरत पड़ने पर परिषद के घटक संघ भी कोषागार कर्मियों के समर्थन में आंदोलन पर जाने से नहीं हिचकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button