एलडीए की बिल्डिंग में कर्मचारी लड़ा रहे थे जाम, अधिकारी ने देखते ही लगाई लगाम

लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के पुरानी बिल्डिंग में कर्मचारी शुक्रवार को किसी भी डर से बेखबर मौज से शराब का जाम लड़ा रहे थे। तभी इसकी सूचना मिलते ही अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा (gyanendra verma) और उप सचिव माधवेश ने सुरक्षाकर्मी के साथ छापेमारी की। वीसी व सचिव कार्यालय के नीचे ही चार लोग जाम छलकाते पकड़े गए, जिनमें से तीन विभागीय कर्मचारी और एक बाहरी व्यक्ति शामिल था।

शराब पार्टी करते हुए पकड़े गए तीन कर्मचारियों को एलडीए (LDA) उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने निलंबित कर दिया है। एक कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। आरोपी कर्मचारियों को गुरुवार शाम अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने प्राधिकरण भवन में शराब पीते हुए पकड़ा था।

पत्रकारों से शराब पीकर की थी अभद्रता

आपको बता दें कि प्राधिकरण के ड्राइवर अक्सर दिन में ही शराब पीना शुरू करते है। कुछ दिन पहले एलडीए के कर्मचारियों ने पत्रकारों से शराब पीकर अभद्रता की थी। प्राधिकरण के गेट सामने महिला कर्मचारी के एक्सीडेंट के दौरान पत्रकारों से अभद्रता की थी। इससे नाराज पत्रकारों ने गोमतीनगर थाने में कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। गोमतीनगर पुलिस ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोई कार्रवाई नहीं की थी।

इनपर कार्रवाई

प्राधिकरण अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि सचिव पवन गंगवार को एलडीए भवन की पुरानी बिल्डिंग के भूतल पार्किंग के पीछे कमरे में कुछ कर्मचारी शराब पार्टी कर रहे हैं। इसकी खबर लगते ही जब छापेमारी की गई तो चार कर्मचारी और एक बाहरी व्यक्ति शराब पीते पकड़े गए। अपर सचिव ने सुबूत के तौर पर कमरे की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी कराई।

वीडियो में देख सकते है मेज पर शराब भरे गिलास रखे थे और एक कर्मचारी अन्दर लेटा मिला। अपर सचिव ने इसकी रिपोर्ट एलडीए उपाध्यक्ष के समक्ष रखी। कार्यालय में शराब पीने वाले अनुचर दिलीप निगम, पवन चौहान और चौकीदार कृष्ण दत्त तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया। संविदा चालक सुनील यादव को नोटिस जारी किया गया है।

Related Articles