IPL
IPL

बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर, पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों, SI और ASI भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी आई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ( UPPRPB ) ने नागरिक पुलिस में SI, PAC में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन में द्वीतीय अधिकारी के कुल 9534 पदों पर भर्ती के लिए 25 फरवरी 2021 को अधिसूचना जारी करने के बाद अब पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) और पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) की कुल 1329 पदों पर भर्ती के लिए नई अधिसूचना जारी की है। बोर्ड ने 23 मार्च को नोटिफिकेशन जारी  कर इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

इस तरह कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन के लिए लोग UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड दवारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, 1329 ASI, SI पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई 2021 से शुरू की जाएगी। वहीं, उम्मीदवार 31 मई तक अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी 31 मई तक ही करना होगा और फिर फॉर्म को फाइनल सबमिट करना होगा।

1 अप्रैल से शुरु होगी आवेदन प्रक्रिया

UPPRPB एसआई नागरिक पुलिस, प्लाटून कमांडर (PAC) और अग्निशमन द्वीतीय अधिकारी के कुल 9534 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2021 से शुरू हो जाएगी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भी यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल तक चलेगी।

Related Articles

Back to top button