पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, नौ गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि रोजा पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से सूचना के आधार पर बदमाशों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया।

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के रोजा क्षेत्र में आज हुई पुलिस मुठभेड़ में नौ बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और चोरी के आभूषण आदि बरामद किए। इस दौरान दो पुलिसकर्मी घायल हो गये।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि रोजा पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से सूचना के आधार पर बदमाशों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी, जिसमें आरक्षी उदयबीर व आरक्षी अजय चौधरी घायल हो गये। पुलिस द्वारा की गई आत्मरक्षार्थ कार्रवाई के दौरान नौ बदमाशों रंगीले, फूल कुरैशी, रामवीर,पृथ्वीराज,ज्ञानेन्द्र, लाल मोहम्मद, नदीम, नौशाद और फरमान को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे एवं निशादेही से चोरी के सोने एवं लाखों रुपये के जेवरात आदि बरामद किए। इसके अलावा 06 अवैध तमंचे, 27 जीवित, 04 खोखा कारतूस विभिन्न बोर के अलावा पांच दो पहिया वाहन बरामद किए गये। उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल भेज दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है, जिनके विरुद्ध शाहजहाॅपुर व खीरी जिले के विभिन्न थानो में चोरी, लूट, डकैती, अपहरण, हत्या का प्रयास आदि के रंगीला के विरुद्ध 37, फूल कुरैशी के विरुद्ध 27, रामवीर के विरुद्ध 14, पृथ्वीराज के विरुद्ध 16, ज्ञानेन्द्र के विरुद्ध 17, लाल मोहम्मद के विरुद्ध 7, नदीम के विरुद्ध 6, नौशाद के विरुद्ध 23, एवं फरमान के विरुद्ध 04 अभियोग दर्ज है। गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़े: मुद्दों को उठाने के साथ केन्द्र से अधिक से अधिक मदद दिलाने का करेंगे प्रयास: मोदी

Related Articles

Back to top button