24 घंटे से शोपियां में जारी मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने किया लश्‍कर का आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले में रविवार को आतंकियों से हुए इस मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है। शोपियां (Shopian) जिले के रावलपोरा इलाके में 24 घंटे से ज्‍यादा समय से जारी इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को ढेर कर दिया है। इस बड़ी सफलता के संदर्भ में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि शोपियां के राख नारापोरा के रहने वाले आतंकी जहांगीर अहमद वानी को भारतीय सुरक्षा बलों ने रविवार को ढेर कर दिया है।

बरामद हुए अमेरिकी हथियार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि मारे गए आतंकी जहांगीर अहमद वानी के पास से बेहद खतरनाक अमेरिका में बनी एम-4 कार्बाइन, 36 कारतूस, 9600 रुपये और कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। इसके आगे उन्होंने बताया है कि शोपियां मुठभेड़ पर कुछ आतंकी घायल हो गए थे इस दौरन वे सब छिपे गए। इसकी जानकारी लगते ही इलाके में घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : नेशनल अवार्ड विनिंग डायरेक्टर S. P. Jananathan का हुआ निधन

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की गोलीबारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले साल सितंबर से आतंकी जहांगीर अहमद वानी घाटी में सक्रिय चल रहा था। भारतीय सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि शोपियां के रावलपोरा इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। इसकी जानकारी लगते ही सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस की मदद से इलाके में घेराबंदी करना शुरू कर दिया। छुपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया। इसके बाद भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्‍मसमर्पण करने का ऑप्शन दिया लेकिन उन्होंने इसे भी नजर अंदाज कर दिया और हमला करते रहे है। गोलियों की आवाज से अंदाजा लगाया गया जा रहा है कि वहां पर तीन आतंकी छिपे हुए है।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 2nd T20 : विराट और किशन की साझेदारी इंग्लैड पर पड़ी भारी

 

Related Articles