शोपियां में हुई मुठभेड़, सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी ढेर हो गए और सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। सेना के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल ही में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या में शामिल था। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के दरगढ़ इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) के दो आतंकवादी मारे गए हैं। इस ऑपरेशन में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से एक ने बाद में यहां स्थित एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल वानी के रूप में हुई है, जो 2020 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। कश्मीर जोन पुलिस के आईजी विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, “मारे गए एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद वानी के रूप में हुई है जो जुलाई 2020 से सक्रिय था। इसलिए दो हफ्ते में अब तक 15 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं। कुमार ने कहा कि वानी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी सगीर अहमद की हत्या में शामिल था।

Related Articles