दक्षिणी कश्मीर में मुठभेड़, हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी गिरफ्तार

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया।

अनंतनाग: दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तड़के करीब 02.00 बजे अनंतनाग के गुंड बाबा खलील के समीप आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बल के जवानों ने भी गोलियां चलायी। बाद में एक आतंकवादी को घायलावस्था में पाया गया, जिसकी पहचान पुलवामा निवासी जहीर अब्बास लोन के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बल तत्काल मौके पर पहुंचा और घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। घायल आतंकवादी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

आतंकवादी को चारों ओर से घेर लिया

आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया और इलाके को चारों ओर से घेर लिया। जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों के ठिकाने पर पहुंचे, उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस ने कहा, अनंतनाग के गुंड बाबा खलील इलाके में गुरुवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। एक स्थानीय हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी जहीर अब्बास लोन, जो पुलवामा का निवासी है, को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़े:अफगानिस्तान में फिर एक और आतंकी हमला, इतने सुरक्षाबलों की मौत

Related Articles

Back to top button