कश्मीर : श्रीनगर में मुठभेड़ – सेना ने आतंकी को किया ढेर, एक पुलिस अधिकारी शहीद

0

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा में शुक्रवार को आतंकवादियों की गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, हालांकि इस दौरान एक आतंकी को भी ढेर कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहर जाकुरा में शाम को एक पुलिस जांच दल पर हमला कर दिया। पुलिस उपनिरीक्षक इमरान टाक मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

आतंकी जाकुरा में मुठभेड़ में मारा गया

अधिकारी ने कहा, अंसार घजवातुल हिंद नामक संगठन का एक आतंकी मुगीस अहमद भी मुठभेड़ में मारा गया, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी मुठभेड़ में घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है और चिकित्सकों ने उसे खतरे से बाहर बताया है। पुलिस ने कहा, मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया गया है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने कहा, आतंकी जाकुरा में मुठभेड़ में मारा गया।

रेल सेवाएं भी रद्द कर दी गई हैं

पुलिस के मुताबिक, डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट श्रीनगर ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत परीमपोरा, सफा कदल, एम.आर.गंज, नौहट्टा, खानयार, रैनवाड़ी, मैसूमा और क्रालखुद क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाया है। शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों को दिनभर के लिए बंद कर दिया गया है। कश्मीर विश्वविद्यालय की कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और रेल सेवाएं भी रद्द कर दी गई हैं।

शनिवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे

जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार, शनिवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। अंसार घजवातुल हिंद जम्मू एवं कश्मीर में अलकायदा का नवगठित प्रकोष्ठ है। इस संगठन की घोषणा इस वर्ष जुलाई में अलकायदा से संबद्ध सूचना नेटवर्क, ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट के जरिए की गई थी।

loading...
शेयर करें