ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों की लगाई फटकार, कहा- ‘हर महीने स्मार्ट मीटर उपभोक्ता से मिलें’

लखनऊ: यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को एक माह में हर एक स्मार्ट मीटर उपभोक्ता से व्यक्तिगत संपर्क कर उनकी समस्याओं के निस्तारण व उनका फीडबैक लेने के निर्देश दिए। और कहा कि पावर कार्पोरेशन के साथ ही वितरण कंपनियों के सभी प्रबंध निदेशक अपने स्तर से इसकी नियमित समीक्षा भी करें। स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं द्वारा बिल जमा करने में कठिनाई, अधिक बिल आने और समय से बिल न मिल पाने की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए श्रीकांत शर्मा ने यह निर्देश दिया है।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिलिंग की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर किया। उन्होंने ऐसी सभी शिकायतों पर अविलंब कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि उपभोक्ता को समय पर सही बिल मिले यह सुनिश्चित हो। गलत बिलिंग स्वीकार्य नहीं है। ऐसे मामलों में खामी मिलने पर संबंधित बिलिंग एजेंसी के खिलाफ कठोर विधिक कार्रवाई भी सुनिश्चित हो।

मंत्री ने निर्देशित किया कि उपकेन्द्र के स्टाफ के साथ डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, निदेशक व अन्य अभियंता भी फीडरों की पेट्रोलिंग करें। इस दौरान वे स्थानीय स्तर पर उपभोक्ताओं से संवाद भी करें। उनकी समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्हें सस्ती और निर्बाध बिजली के लिए नियमित बिल भुगतान के लिए प्रेरित करें।

यह भी पढ़ें: CM योगी का बड़ा फैसला, बीसी सखियों को प्रशिक्षित कर तैनाती के दिए निर्देश

Related Articles