ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड ने जीती सीरीज

पर्ल: डेविड मलान के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी-20 मुकाबले में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर ली।

प्लेयर ऑफ द मैच बने मलान ने 40 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन की शानदार पारी खेली। ओपनर जोस बटलर ने 22 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 17 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 26 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी ने 19 रन पर तीन विकेट लिए। लुंगी एनगिदी ने दो विकेट लिए लेकिन 51 रन भी लुटाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पारी में कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 18 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन, रैसी वान डेर डुसेन ने 29 गेंदों में नाबाद 25 रन, जार्ज लिंडे ने 20 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 29 रन, तेम्बा बावुमा ने 13 रन, रीजा हेंड्रिक्स ने 16 रन और फाफ डू प्लेसिस ने 11 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए और टीम 146 रनों तक ही पहुंच सकी। इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने 23 रन पर दो विकेट लिए जबकि जोफ्रा आर्चर, टॉम करेन और क्रिस जॉर्डन को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी बाहर

Related Articles

Back to top button