इंजीनियर अबिनास नायक बने कूकिंग रिएलिटी शो मास्टर शेफ इंडिया-6 के विजेता

स्टार प्लस के कूकिंग रिएलिटी शो मास्टर शेफ इंडिया सीजन 6 को नया विजेता मिल गया है. ओडिशा के रहने वाले अबिनास नायक इस शो के सीजन 6 के विनर बन कर उभरे हैं. शो को जीतने के बाद उन्हें मास्टर शेफ इंडिया सीजन 6 की ट्रॉफी दी गई. इतना ही नहीं शो को जीतने पर उन्हें 25 लाख रुपए का ईनाम भी दिया गया. अबिनास पेशे से एक इंजीनियर हैं और मास्टरशेफ में आने से पहले इंफोसिस कंपनी में काम किया करते थे.

इस पूरे सीजन में तीन सेलिब्रिटी शेफ — विकास खन्ना, विनीत भाटिया और रणवीर सिंह बरार ने जज की कुर्सी संभाली थी, और शो में आए कंटेस्टेंट्स के खानों जज किया.

शो के फिनाले में जाने वाले कंटेस्टेंट्स में अबिनास, आकांक्षा खत्री, ऑन्द्रेला बाला और स्मृतिश्री सिंह शामिल थी. हालांकि, शो रनरअप ऑन्द्रेला बाला रही हैं. ऑन्द्रेला पश्मिच बंगाल से ताल्लुक रखती हैं.

मास्टरशेफ इंडिया 6 में फाइनल राउंड के लिए, अबिनास नायक ने जजों को ‘चिकन बेसरा’ नाम की ओडिशा की लॉस्ट रेसिपी परोसी. उनके द्वारा प्रस्तुत पकवान से जज बहुत प्रभावित लग रहे थे.

अबिनास नायक के इंस्टाग्राम हैंडल फाइनल के दौरान परोसे गए खानों की तस्वीरें शेयर की गई हैं. चॉकलेट रसगुल्ला उनके सोशल मीडिया हैंडल पर सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक है.

जबकि चिकन ड्रमस्टिक ने भी लोकप्रियता हासिल की है. अविनास अपने व्यंजनों को रचनात्मक और शानदार तरीके से सर्व करना पसंद करते हैं.

Related Articles