अफ्रीका को क्लीन स्वीप कर इंग्लैंड ने हासिल किया नंबर 1 का ताज

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 192 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

केप टाउन: विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) की नाबाद 99 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड (England) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को एकतरफा अंदाज में हरा दिया है। तीन टी-20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 9 विकेट से पीटकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC T-20 Ranking) में पहला स्थान हासिल कर लिया।

9 विकेट से दी मात

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 192 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से डेविड मलान ने मात्र 47 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 99 रन की मैच विजयी पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मलान पिछले मैच में भी मैन ऑफ द मैच रहे थे। लगातार शानदार प्रदर्शन के लिए मलान को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

नंबर 1 बना इंग्लैंड

इंग्लैंड ने रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को अपदस्थ किया। हालांकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक बराबर 275 अंक हैं लेकिन दशमलव के बाद की गणना में इंग्लैंड पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: पांड्या और जडेजा की तूफानी पारी से भारत का सम्मानजनक स्कोर

Related Articles

Back to top button