Trending

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को कोरोना से हुआ भारी नुकसान

ईसीबी को कोरोना महामारी के कारण 2020 सीजन में 10 करोड़ पाउंड से अधिक राजस्व का नुकसान हुआ है

लंदन: इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के दौरान इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को हुये राजस्व नुकसान के कारण 2020-21 सीजन के लिए अपने वेतन में 15 प्रतिशत की कटौती पर शुक्रवार को सहमत हो गये।

ईसीबी को कोरोना महामारी के कारण 2020 सीजन में 10 करोड़ पाउंड से अधिक राजस्व का नुकसान हुआ है जिसके परिणामस्वरूप इसने खिलाड़ियों और स्टॉफ के वेतन में कटौती करने का निर्णय लिया है।

गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार टीम के बोनस में कटौती करने को लेकर भी सहमति व्यक्त की गई है। यह बोनस प्रति टेस्ट 44,100 से लेकर 176,400 पाउंड के बीच होता है। सफ़ेद-बॉल किक्रेट में यह बोनस 11,000 और 58,800 पाउंड के बीच दिया जाता है।

इंग्लैंड पुरुष टीम के निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा, ‘‘मैं खिलाड़ियों और टीम इंग्लैंड प्लेयर पार्टनरशिप (टीईपीपी) को सहयोग करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके सहयोग के कारण हम इस समझौते पर पहुंचने में सक्षम हो पाये हैं।”

जाइल्स ने कहा, “हमारे पुरुष खिलाड़ियों और टीईपीपी के बीच संबंध बहुत मजबूत हैं। हमें यह पहचान करने की जरूरत है कि कप्तान जो रूट और इयोग मोर्गन के नेतृत्व में हमारे खिलाड़ियों ने इस चुनौतीपूर्ण समय में बहुत परिपक्वता और जिम्मेदारी का परिचय दिया है।”

टीईपीपी के अध्यक्ष रिचर्ड बेवन ने कहा, “यह मुश्किल समय है और एक बार फिर हमारे खिलाड़ियों ने दिखाया है कि वे इस महामारी से क्रिकेट को उबारने के लिए जितना संभव हो सके उतना योगदान करने के लिए तैयार हैं”।

यह भी पढ़ें- महाअष्टमी और महानवमी पर सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Related Articles