ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा ये बड़ा झटका

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मुकाबले से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट  टीम के दिग्गज खिलाड़ी जेम्स एंडरसन चोट के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पांच मैचों की सीरीज में एक मुकाबला ड्रॉ रहा है जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने 1-1 मैच अब तक जीता है।

चौथा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है उससे पहले यह बुरी ख़बर आ गई है। जेम्स एंडरसन के बाहर होने के बाद इंग्लैंड की 13सदस्यीय टीम में क्रेग ओवरटॉन को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में सिर्फ 4 ओवर फेंकने के बाद से ही एंडरसन ने इस सीरीज में गेंदबाज़ी नहीं की है।
पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 251 रनों से जीत मिली थी।जेम्स एंडरसन अब भी पिंडली की चोट से उबर नहीं सके हैं लंकाशर सेकेंड XI की ओर नौंवे ओवर में गेंदबाज़ी करने के बाद अचानक उनका दर्द बढ़ गया और मैदान पर मेडिकल सहायता लेनी पड़ी।जिसके बाद उन्हें खेल छोड़कर जाना पड़ा। बता दें कि तीसरे टेस्ट मुकाबला भी इंग्लैंड ने संघर्ष करते हुए जीता मुकाबले में बेन स्टोक्स ने 135रनों की पारी खेली ।
एशेज सीरीज में अब अगर इंग्लैंड को कब्जा करना है तो चौथा टेस्ट मुकाबला जीतना होगा क्योंकि एक बार  अगर कंगारू टीम   कब्जा करने में कामयाब रहती है तो फिर इंग्लैंड की जीत पक्की नहीं रहने वाली है।वैसे तो  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों इस सीरीज में बराबर  की दावेदार हैं लेकिन मुकाबला कौन अपने नाम करेगा यह देखने वाली बात रहती है।

Related Articles