इंग्लैंड की टीम भारत से ज्यादा मजबूत: डेल स्टेन

0

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम कुछ भी करने में समर्थ है, लेकिन आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से बर्मिघम में शुरू हो रहा है।

स्टेन ने साथ ही कहा है कि इस सीरीज में दोनों तरफ से काफी रन बरसेंगे। यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए स्टेन ने कहा, “मैं किसी तरह की भविष्यवाणी में विश्वास नहीं करता, लेकिन इंग्लैंड के पास बढ़त है। जाहिर सी बात है घर में इतने लंबे दौरे पर वो हावी रहेंगे।”

उन्होंने कहा, “भारत यहां वनडे खेल चुकी है और वह विदेशों में अच्छा करने वाली टीम है, लेकिन अगर मुझे किसी को चुनना हो तो मैं इंग्लैंड को चुनूंगा।” स्टेन ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, “विराट की कप्तानी वाली यह टीम कुछ भी कर सकती है। मैं विराट को बहुत अच्छे से जानता हूं। वह शानदार खिलाड़ी हैं। पांच टेस्ट मैच एक टीम के लिए काफी हैं।”

35 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा, “लेकिन यह मुश्किल टेस्ट सीरीज होने वाली है। इंग्लैंड के गेंदबाजों के पास थोड़ी ज्यादा योग्यता है और यही अंतर पैदा करेगी।” स्टेन ने हालांकि भारत की सीरीज जीतने की संभावनाओं को नहीं नकारा है।

उन्होंने कहा, “अगर गेंद स्विंग करती है तो इंग्लैंड के गेंदबाज हावी रहेंगे, लेकिन नहीं करती है तो उनके सामने विराट, शिखर धवन, लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ी हैं।” साथ ही ये कहा कि “इन सभी ने दक्षिण अफ्रीका में अच्छा खेला था जो मुझे लगता है कि क्रिकेट के लिए मुश्किल जगह है। वो दक्षिण अफ्रीका में आए और बेहतर हुए। यह इंग्लैंड में भी हो सकता है।”

loading...
शेयर करें