England vs India T20I : भारतीय टीम की हुई घोषणा, ये खिलाड़ी खेल सकते है अपना पहला मैच

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (England vs India T20I) के बीच 12 मार्च से खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस सीरीज के दौरान आईपीएल कुछ बड़े नाम अपना पदार्पण मैच खेलते हुए नजर आ सकते है। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया को भी टीम में शामिल कर लिया गया है, पांच टी-20 मैच की इस सीरीज में ये तीनो खिलाड़ी अपना पहला मैच खेल सकते है। ये पांचो मुकाबले गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में ही खेले जायेंगे।

ईशान किशन को मिला मौका

2016 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की मेजबानी कर चुके ईशान किशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में काफी दमदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे की उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। आईपीएल में ईशान किशन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते है। मुंबई इंडियंस ने उनके चयन के बाद ट्विटर के जरिये ख़ुशी जाहिर की है।

धमाकेदार पारी की बदौलत हुई टीम में एंट्री

ईशान किशन ने अपने आईपीएल करियर में 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनका अबतक का सर्वाधिक स्कोर 99 रन है। जल्द ही 22 वर्षीय ईशान किशन ने मध्यप्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। उसी समय उनके चयन पर लगभग मुहर लग गई थी।

लम्बे समय से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की इस टी-20 सीरीज में वापसी हो गई है।

सूर्यकुमार यादव को भी मिली भारतीय टीम में जगह

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार रन बटोरने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को भी आखिरकार भारतीय टीम में जगह मिल गई है। सूर्यकुमार घरेलू क्रिकेट में भी मुंबई के लिए ही खेलते है। ईशान और सूर्यकुमार के अलावा राहुल तेवतिया ने भी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में अपनी जगह बना ली है। हरियाणा के तेवतिया ने आईपीएल 2020 (IPL2020) में राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में आराम दिया गया है, वही कुलदीप यादव और मनीष पांडेय को इस टीम में जगह नहीं दी गई है।

England vs India T20I: भारतीय टीम

इंडियन टीम- विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (WC), ईशान किशन (WC), सूर्य कुमार यादव, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल।

इन तारीख़ में खेले जायेंगे मैच

First T-20 : 12 मार्च 2021

Second T-20 : अंतरराष्ट्रीय 14 मार्च 2021

Third T-20 : अंतरराष्ट्रीय 16 मार्च 2021

Fourth T-20 : अंतरराष्ट्रीय 18 मार्च 2021

Fifth T-20 : अंतरराष्ट्रीय 20 मार्च 2021

ये भी पढ़ें: IPL 2021: फ्रेंचाइजियों के हिसाब से इस जगह हो सकता है IPL का आयोजन

Related Articles

Back to top button