IPL
IPL

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिच को लेकर कही ये बड़ी बात

अहमदाबाद: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दो ही दिन में मुकाबले को शानदार तरीके से जीत लिया। इस मुकाबले के बाद से लगातार पिच पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जिसको लेकर टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने करारा जवाब दिया है। वहीं इसपर इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स ने भी बड़ा दावा किया है।

फोक्स का बड़ा दावा

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स का मानना है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर खेले गए पिछले दो टेस्ट मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर के सबसे मुश्किल मुकाबले रहे हैं। इसी को लेकर बेन फोक्स ने कहा कि मैंने जितनी विकेटकीपिंग की है, पिछले दो मैच मेरे लिए सबसे मुश्किल रहे हैं। पिछले मैच में गुलाबी गेंद स्किड कर रही थी, इससे पहले मैंने पहले ऐसी पिच नहीं देखी है और इस पर कीपिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण था।

कैच पकड़ना आसान नहीं

बेन फोक्स ने आगे बताया कि ऐसी पिच विकेटकीपर के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इस पिच पर कोई भी विकेटकीपर सभी कैचों को नहीं पकड़ सकता है। वहीं पिछले मैच में पिच के विवाद को लेकर फोक्स ने कहा कि टीम को इस बात को मानने होगा कि पिच का व्यवहार एक निश्चित तरीके से होगा, लेकिन उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा।

दो दिन में ही खत्म हो गया था मुकाबला

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर दो दिन में ही मुकाबले को जीत लिया था। इस मुकाबले के बाद से ही लगातार पिच पर आलोचना हो रही है। इसको लेकर कई खिलाड़ियों ने भी आलोचना करने वालों को जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में धमाल मचा रहा RCB का ये खिलाड़ी, सेंचुरी की लगाई हैट्रिक

Related Articles

Back to top button