भारत की अगस्त-सितम्बर में पांच टेस्टों की सीरीज में मेजबानी करेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को 2021 के अपने अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की घोषणा की जिसमें भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज शामिल है।

लंदन: इंग्लैंड 2021 में अगस्त-सितम्बर में भारत की पांच टेस्टों की सीरीज में मेजबानी करेगा और इंग्लैंड को यह सीरीज दर्शकों के सामने खेलने की उम्मीद है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को 2021 के अपने अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की घोषणा की जिसमें भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज शामिल है। इसके अलावा इसमें श्रीलंका और पाकिस्तान की जून और जुलाई में मेजबानी भी शामिल है। ईसीबी की इन सीरीज के दौरान सामान्य परिस्थिति में लौटने की भी योजना है। इंग्लैंड ने इस साल अगस्त- सितम्बर पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी और इन सीरीज के सभी मैच कोरोना के चलते दर्शकों के बिना खेले गए थे। लेकिन अगले साल की सीरीज में ईसीबी दर्शकों की स्टेडियम में वापसी चाहता है।

ईसीबी के अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट चार से आठ अगस्त तक नाटिंघम में, 12 से 16 अगस्त तक दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में, 25 से 29 अगस्त तक तीसरा टेस्ट लीड्स में, दो से छह सितम्बर तक चौथा टेस्ट ओवल में और 10 से 14 सितम्बर तक पांचवां टेस्ट मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड 29 जून से चार जुलाई तक श्रीलंका से तीन वनडे खेलेगा जबकि पाकिस्तान की टीम आठ से 20 जुलाई तक तीन टी-20 और तीन वनडे खेलेगी।

 यह भी पढ़े: आजम खां की बहन कैसे हकदार है सरकारी आवास लेने की: उच्च न्यायालय

Related Articles

Back to top button