लंबे इंतजार के बाद अब इस शहर के लोग ले सकेंगे इलेक्ट्रिक बसों के सफर का मज़ा, टेंपो के बराबर है किराया

टेंपो के बराबर किराये को लेकर अब शहरवासी इलेक्ट्रिक बसों के सफर का मजा ले सकेंगे.

कानपुर. योगी सरकार में प्रदूषण को कंट्रोल करने लिए कानपुर में ई-बसों को आज से शुरु हो गया है. बता दे लंबे इंतजार के बाद इलेक्ट्रॉनिक बसों का सफर शुरु हो गया है. इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ने हरी झंडी दिखाकर किया. पहले चरण में दो रूटों पर 20 इलेक्ट्रिक बसों का चलाया जाएगा. एक रूट आईआईटी से चकेरी, जबकि दूसरा रूट आईआईटी से जाजमऊ तक रहेगा. अब तक शहर में 60 इलेक्ट्रिक एसी बसें आ चुकी हैं. जानकारी के लिए बता दें पहली बार इलेक्ट्रॉनिक बसें शुरू की गई. यहां पर बहुत जल्द कई रूटों पर बसें चलाई जाने की तैयारी चल रही है.

दो रूटों पर 20 बसों का होगा संचालन

इलेक्ट्रिक बसों के चलने का इंतजार कर रहे शहरवासियों का इंतजार अब खत्म हो गया है. कानपुर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की ओर से प्रथम चरण में शनिवार से दो रूटों पर 20 बसों का संचालन शुरू किया गया. पहले रूट में जाजमऊ से माल रोड होते हुए बसें IIT जाएंगी. जबकि दूसरे रूट में रामादेवी से जीटी रोड होते हुए IIT तक चलेगी.

तीन महीने बाद शुरु हो पाई बस सेवा

इलेक्ट्रॉनिक बसों को जाजमऊ से औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जानकारी के लिए बता दें इन बसों को लगभग तीन माह पहले शुरू होना था. चार्जिंग प्वाइंट समय से तैयार नहीं हो पाने की वजह से यह देरी हुई. हालांकि दिल्ली से जो बसों की खेप आनी थी वह भी समय पर नहीं मिल पाई थी.

यह भी पढ़ें- UP चुनाव से पहले BJP के प्लान पर प्लान, अब बनाया एक और नया प्लान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles