बारिश के मौसम का लुफ्त उठाने जरूर जाएं इन बेहतरीन जगहों पर..

0

बारिश का मौसम किसे नहीं अच्छा लगता है शायद ही कोई हो जो इससे बचना चाहता हो, बता दे कि, ज्यादातर लोग बारिश का लुफ्त खिड़की से ही लेते हैं, क्यों न किसी खूबसूरत जगह पर इसका आंनद लिया जाए। बारिश में घूमने फिरने का मन तो हर किसी का ही होता है।

जब बारिश की बूंदों को आप महसूस करती हैं तभी आपका मन पूरी तरह बारिश में मस्ती करने का हो जाता है। आप भी अगर ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां जाकर आप इस बेहतरीन मौसम का लुफ्त उठा सकें तो आज हम आपको भारत की ही ऐसी जगह बता देते हैं जहां जाकर आप मानसून का मजा लें सकते हैं। बरसात में घूमने के लिए इससे ज्यादा अच्छी जगह आपको नहीं मिलेगी।

मेघालय
अगर आपको भी बारिश की हल्की फुहारें पसंद हो तो आपके लिए मेघालय से ज्यादा अच्छी जगह कोई नहीं होगी। मेघालय को बादलों का निवास स्थान भी कहा जाता हैं क्योंकि यहां पर लगभग पूरे साल ही बारिश होती रहती हैं। धरती पर सबसे नमी पाई जाने वाली जगह जो की चेरापुंजी है। जिसका नाम सुनते ही विदेशी भी इस जगह की तरफ अपना रुख करते हैं। यहां पर होने वाले पेड़ पौधे को आप देखेंगे तो यह आपका मन मोह लेंगे। दरअसल इन पर पड़ने वाली बारिश की बूंदे पौधों पर पड़ी हुई काफी अच्छी लगती है।

गोवा
गोवा भारत का एक ऐसा टूरिस्ट स्पॉट है, जहां बारह महीने मौसम में हलचल रहती है। यहां के समुद्री बीच और भव्य नजारों की चर्चा भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। मानसून के मौसम में यहां के चर्चो की सुदंरता और बढ़ जाती है। यहां कुल मिलाकर 40 समुद्री तट हैं। इनमें से कुछ तट अंर्तराष्ट्रीय स्तर के भी हैं। मानसून के महीने में यहां के होटलों में काफी अच्छा डिस्कांउट मिलता है। मानसून के महीने में भूस्खलन के डर से लोग पहाड़ी इलाकों में ना जाकर गोवा जैसी जगह पर जाना ज्यादा पसंद करते हैं।

loading...
शेयर करें