IPL
IPL

कोरोना के कहर के चलते Delhi metro के इन स्टेशनों पर Entry Ban

नई दिल्ली: कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के बाद दिल्ली में Delhi metro railway corporation ने दिल्ली के प्रमुख स्टेशनों पर एंट्री पर रोक लगा दी है। दिल्ली में रोज़ सैकड़ों नए कोरोना संक्रमित मरीज़ों के मिलने के बाद DMRC ने फैसला लिया है। Delhi metro ने कुछ स्टेशनों पर Entry Ban कर दी है। सोशल डिस्टैन्सिंग बनाए रखने के लिए यह Ban लगाया गया है। Delhi metro ने पटेल चौक, चावड़ी बाजार, चांदनी चौक और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन (New Delhi Metro Station) पर Entry Ban की है, लेकिन Exit  पर कोई रोक नहीं है। मतलब कहीं से आने वाले इन 4 मुख्य स्टेशनों से निकल सकेंगे।

मेट्रो की सेवा अपने निर्धारित समय तक चलेगी। हालांकि रात 10 बजे के बाद मेट्रो से उन्‍हीं लोगों को ले जाने दिया जाएगा जिनको नाइट कर्फ्यू में छूट दी गई है।

इससे पहले सुबह दिल्ली में नाईट कर्फ्यू का ऐलान हुआ था। जिसके तहत रात 10 से सुबह 5 बजे तक लोगों के निकलने और आवागमन पर प्रतिबन्ध रहेगा। नाईट कर्फ्यू के दौरान आपात एवं मेडिकल सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट रहेगी।

Curfew के दौरान ट्रैफिक मूवमेंट पर कोई पाबंदी नहीं

दिल्ली में लगे Night Curfew के दिशा निर्देशों के मुताबिक रात में Curfew के दौरान ट्रैफिक मूवमेंट पर कोई पाबंदी नहीं होगी। जो लोग वक्सीनशन के लिए जाना चाहते हैं वो भी आ जा सकते है। इसके लिए E-pass बनवाना होगा। राशन, किराना, फल सब्जी, दूध, दवा आदि कारोबार से जुड़े लोगों को छूट होगी। Essential services में लगे सभी डिपार्टमेंट के लोगों को छूट दी जाएगी। आदेश में कहा गया कि ट्रैफिक आवागमन को लेकर कोई रोक नहीं रहेगी।

E-Pass लेना होगा

इन सर्विसेज से जुड़े लोगों को Night Curfew के दौरान आवाजाही के लिए E-Pass हासिल करना होगा, दिल्ली सरकार की वेबसाइट www.delhi.gov.in पर ई पास के लिए अप्लाई किया जा सकता है। संबंधित जिले के जिलाधिकारी को E-Pass जारी करने होंगे।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में Corona का कहर, लगा Night Curfew, तत्काल प्रभाव से लगी पाबंदियां

 

 

Related Articles

Back to top button