Adani Group की Flipkart के साथ ई-कॉमर्स Business में एंट्री, लाखों रोजगार होंगे पैदा

नई दिल्ली: देश के बड़े उद्योगपति और Adani Group के मालिक गौतम अडानी ने आज बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने देश की सबसे तेज़ी से आगे बढ़ती E-Commerce कंपनी Flipkart के साथ साझेदारी की घोषणा की है। Flipkart और Adani Group अब देश में एक साथ Logistic सेक्टर में काम करेंगे। लगातार बढ़ते डिजिटल खरीदारी के समय में ये सबसे बड़ा पाटनर्शिप एग्रीमेंट हुआ है।

Adani Group के चेयरमैन गौतम अडानी ने सोमवार को इसकी जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा, ‘देश की E-Commerce कंपनी Flipkart अब हमारी नई पार्टनर है। AdaniConneX फ्लिपकार्ट के लिए डाटा सेंटर बनाए गए, साथ ही Adani Logistics फ्लिपकार्ट के लिए 534000Sqft का सेंटर बनाएगा। इससे मुंबई में हज़ारों की संख्या में रोजगार पैदा होंगे।

वहीं, Flipkart ने पाटनर्शिप पे कहा की अडानी ग्रुप उसके लिए चेन्नई और मुंबई में सेंटर बनाएगा। जिसके जरिए Flipkart का डिलीवरी सिस्टम मजबूत होगा। Flipkart के मुताबिक, इस समझौते से करीब 2500 प्रत्यक्ष रोज़गार और लाखों अप्रत्यक्ष रोज़गार पैदा होंगे ये सेंटर साल 2022 के तीसरे क्वार्टर तक शुरू हो सकता हैं।

बता दें कि भारत में E-Commerce का विस्तार तेज़ी से हो रहा है। एक तरफ मुकेश अंबानी का रिलायंस JioMart के जरिए इस क्षेत्र में घुस गया है और कई शहरों में अपनी सर्विस दे रहा है। वहीं अब Adani Group ने भी Flipkart के सहारे E-Commerce के बिजनेस में एंट्री ले ली है।

ये भी पढ़ें : Acharya Swami Vivekananda: अमावस्या के दिन 7 राशि पर होगी शिव की कृपा

 

Related Articles

Back to top button