IPL
IPL

Corona की दूसरी लहर की Entry, संक्रमण के मामलों में अचानक वृद्धि

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर की एंट्री से कुछ राज्यों पर बूरा प्रभाव पड़ा है।

नई दिल्ली: देश में Corona का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर की एंट्री से कुछ राज्यों पर बूरा प्रभाव पड़ा है। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले फिर से देखने को मिल रहे हैं। मात्र 6 दिनों के अंदर महाराष्ट्र में 1 लाख 80 हजार से ज्यादा संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस बीच 608 लोगों को मौत की पुष्टि की गई है।

आपको बता दें कि बता दें महाराष्ट्र के लिए यह सप्ताह काफी खराब रहा है। साथ ही Corona संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के कारण राज्य सरकार की चिंता बढ़ चुकी है। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 28 मार्च से राज्य में नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew In Maharashtra )  लगाने का फैसला किया है।

दो दिनों में टूटा रीकॉर्ड

बता दें कि 24 मार्च को राज्य में अबतक के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले। इस दौरान 31,855 नए मामले सामने आए। लेकिन अगले दो दिनों में यह रिकॉर्ड टूट गया।

एक हफ्ते में 67% बढ़े कोरोना केस, पॉजिटिविटी रेट भी थम नहीं रही... एक्सपर्ट  बोले- नई लहर का खतरा सामने - corona updates coronavirus Cases have  increased by 67 percent in a

बीते 6 दिनों में अगर केवल मुंबई की बात करें तो शहर में कुल 26,765 नए मामले सामने आए हैं वहीं 57 लोगों की मौत दर्ज की गई है। 24 मार्च के दिए मुंबई में 5,190 नए मामले सामने आए थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा जिला प्रशासनों को आदेश दिया गया है कि रात 8 बजे से सुबह के 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू की जाए।

शुक्रवार के दिन 4099 केस नासिक में दर्ज किए गए हैं। राज्य में होली, गुड फ्राइडे और ईस्टर के त्योहारों पर किसी तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति नहीं है। वर्तमान में नागपुर, बीड, परभनी, नांदेड जिलों में पूर्ण लॉकडाउन ( Total Lockdown ) लागू किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है। वहीं राज्य में एक नया कोरोना का स्ट्रेन भी मिला है।

यह भी पढ़ें: West Bengal-Assam Assembly Elections: अभी तक इतने फीसदी मतदान, वोटिंग को लेकर बोले नड्डा 

Related Articles

Back to top button